खंगार क्षत्रिय समाज के महापुरुषों में से एक

आज आपको खंगार क्षत्रिय समाज के गौरव राष्ट्रीय खंगार क्षत्रिय संस्था की नीव रखने वाले संस्थापक श्री मान.चन्द्रकान्त सिंह खंगार जी (C.K Singh Khangar) के बारे में अवगत कराएंगे! गरीबों के मसीहा क्षत्रिय राजपूत समाज के गरीब लोगों के लिए दिन रात मेहनत करने वाले इनका उद्देश्य राजपूत समाज को जागरूक करना!
आज श्रीमान जी द्वारा जरूरत मंद को प्लासमा दान करने के लिए धन्यवाद!

आप सभी सम्मानीय आदरणीय वरिष्ठ व प्रिय अनुज समाज बंधुओं को सादर जय माँ गजानन 🙏आज आप सभी के समक्ष “राष्ट्रीय खंगार क्षत्रिय संस्था” के विगत 2 वर्षों के कार्यों व प्रयासों के विषय में अवगत करवाया जा रहा है सन 2018 में संस्था का निर्माण हुआ तब सर्वप्रथम आदरणीय दद्दा जी के प्रयासों से गढ़कुण्डार में महाराजा खेत सिंह जी की मूर्ति की स्थापना हुई है उसमें संस्था टीम द्वारा लगभग ₹65000/- का सहयोग पहुंचाया गया और फिर युवा राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री सरदार सिंह जी के प्रयासों द्वारा गढ़कुण्डार में माता केसर दे क़ा स्थान बनाया गया है उसमें भी संस्था टीम द्वारा ₹11000/- क़ा सहयोग दिया गया।

दिल्ली मेट्रो में हमारे समाज क़े हमीरपुर निवासी युवा की मृत्यु हो गई थी तब परिवार की मदद हेतु संस्था टीम आगे आई और लगभग सभी संस्था पदाधिकारियों व समाज बंधूओ के सहयोग से दुखी परिवार को सोशल मीडिया क़े माध्यम से तुरंत उनके अकाउंट में करीब ₹45000 का आर्थिक योगदान पहुँचायां गया और फिर संस्था दिल्ली टीम और दिल्ली खंगार समाज क़े अध्यक्ष व सभी समाजसेवियों व संस्था के पदाधिकारियों क़े प्रयासो से पीड़ित परिवार को करीब 17 लाख रुपए का आर्थिक सहयोग दिल्ली मेट्रो व बैंक से उपलब्ध करवाया गया।

संस्था द्वारा लगभग हर क्षेत्र में समाज की मदद की जाती है।

गढ़कुण्डार महोत्सव 2019 में संस्था द्वारा एक कैंप भी लगाया गया जिसमें 27 28 29 तीन दिन व रात में समाज बंधुओं माताओं बहनों के विश्राम करने क़े लिए टेंट रजाई गद्दे की संपूर्ण व्यवस्था की गयी।

भरूआ सुमेरपुर संस्था टीम की जानकारी मे एक परिवार आया जिनके पिता जी की मृत्यु हो गयी उनके बेटे व बेटी के कॉलेज व स्कूल एडमिशन फीस का इंतजाम किया गया और विधवा बहन जी को PF फंड मिलें उसके लिए पूरा प्रयास जारी है और जो बैंक का कर्ज था उसे भी माफ करवाने के लिए प्रयासरत है टीम।

एक लड़के को रुपए व मोबाइल के लिए दबंगों ने उठाया जिसमे पुलिस के द्वारा मदद और सही सलामत घर वापस।

कभी भी किसी समाज बंधु के साथ कोई भी अप्रिय घटना होती है या कोई भी अन्याय होता है उन सभी विषयों में संस्था सदैव प्रयास करती रही है और आगे भी करेंगी जैसे बाँदा और ललितपुर हत्याकांड हो संस्था पदाधिकारी सभी जगह पर समाज के साथ खड़े होने पहुंचने का प्रयास करते है और सभी समाज बंधुओं के साथ में मिलकर समाज के हित के लिए प्रयासरत है।

महोबा व झाँसी जिले मे दो अलग अलग लड़कीयों का अपरहण कर लिया गया उसके लिए पुलिस प्रशाषन के साथ बातचीत करके अपराधियो को सजा दिलवाई गयी संस्था टीम द्वारा।

भिंड व टीकमगढ़ जिलो के दो परिवारो का इलाज AIIMS मे होना था संस्था टीम द्वारा संभव प्रयास किया गया।

गरीब छात्र एवं छात्राओं के एडमिशन में जो भी खर्चा आता है ऐसे कई बार मदद हेतु आगे आयी है संस्था!

धन्यवाद 🙏